ममता का आरोप: हिंसा के लिए बीजेपी ने बुलाये थे बाहरी गुंडे

कोलकाता। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आज रोड शो के दौरान बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प और आगजनी के बाद आरोप प्रत्यारोपो का दौर शुरू हो गया है।

जहाँ बीजेपी ने टीएमसी पर अमित शाह के रोड शो में हंगामा और बवाल करने का आरोप लगाया है। अमित शाह के रोड शो में हुए बवाल के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत भी की है और निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा।

वहीँ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रोड शो में हुई झड़प और आगजनी के लिए बीजेपी को ज़िम्मेदार ठहराया है। घटनास्थल का दौरा करने के बाद आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा कि “बीजेपी बाहरी गुंडे लेकर आयी थी. कोलकाता हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने हिंसा की जगह पहुंचकर घायल छात्रों से मुलाकात की और मीडिया से बात कर बीजेपी के बाहरी गुंडों पर हिंसा करने के आरोप लगाए।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने एलान किया कि कल उनकी पार्टी एक मेगा रैली का आयोजन करेगी और ईश्वरचंद्र विद्यासागर और स्वामी विवेकानंद की तस्वीरों के साथ प्रदर्शन करेगी।

ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की भर्त्सना निंदा करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि ये कार्य बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यक्रम में कई बाहरी लोग मौजूद थे और उन्होंने घटनास्थल पर अराजकता फैलाई।

गौरतलब है कि कोलकाता में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कई सभाओं को सम्बोधित करना था। इसके अलावा शाम 4:30 बजे से उनका रोड शो भी आयोजित किया गया। यह रोड शो मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू हुआ और उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर सम्पन्न होना था।

रोड शो के दौरान बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्त्ता एक दूसरे के सामने आगये और दोनों के बीच तीखी झड़प के बाद हिंसा शुरू हो गयी। इस दौरान आगजनी और कॉलेज में घुसकर ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने घटना भी हुई।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें