मध्य प्रदेश में बन गयी सपा- बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात !

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में इस वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत बन गयी है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को भोपाल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ऐसे संकेत दिए।

गुरूवार को दो दिन की यात्रा पर भोपाल पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि वे इसी लिए भोपाल आये हैं और इस गठबंधन के सिलसिले में अंतिम दौर की बातचीत में भाग लेंगे।

अपने दो दिन के भोपाल प्रवास के दौरान अखिलेश यादव ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव और यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी से मुलाकात की। हालाँकि अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में शामिल होने को लेकर कुछ नहीं कहा लेकिन सूत्रों की माने तो कांग्रेस और बसपा के बीच डील हो चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी को बुंदेलखंड के कुछ विधानसभा क्षेत्रो में से सीटें दी जाएँगी वहीँ बहुजन समाज पार्टी को मुरैना, भिंड, शिवपुरी और ग्वालियर के आसपास के विधानसभा क्षेत्रो में सीटें दिया जाना तय हुआ है।

कांग्रेस नेताओं से मुलाकात किये जाने से पहले जब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से पूछा गया कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार कौन कौन से विधानसभा क्षेत्रो से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि हम वहीं अपने उम्मीदवार उतारेंगे, जहां जीत की संभावना होगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना तलाशने ही आए हैं। यह तय है कि हम मिलकर चुनाव लडे़ंगे । गठबंधन का स्वरूप कैसा होगा, कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत के बाद ही सामने आएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें