मध्य प्रदेश: बीजेपी में घमासान, कांग्रेस और अहिंसा समाज पार्टी कल जारी करेंगे अपनी लिस्ट

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा जारी की गयी उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट आते ही पार्टी में घमासान शुरू हो गया है। वहीँ कांग्रेस और अहिंसा समाज पार्टी कल अपने उम्मीदवारों के नामो का एलान करेंगे।

मध्य प्रदेश में एंटी इंकम्बेंसी फेक्टर से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनावो के लिए जारी की गयी उम्मीदवारों की पहली सूची के बाद पार्टी में बगावती सुर शुरू हो गए हैं। कई सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों का विरोध हो रहा है।

वहीँ बीजेपी से नाराज़ सिंधी समाज ने एक पोस्टर जारी कर प्रदेश में सिंधी समाज के एक भी व्यक्ति को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने का खुले तौर पर विरोध किया है। पोस्टर में एलके आडवाणी की फोटो लगी है।

दूसरी तरफ पाटीदार समाज ने सोशल मीडिया पर एक पम्पलेट जारी कर कहा कि नीमच से पाटीदार समाज के व्यक्ति को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने का खामियाजा पार्टी भुगतने के लिए तैयार रहे। पोस्टर में लिखा है कि बीजेपी नेता पाटीदार समाज के गांवों में वोट मांगने न आएं।

बीजेपी में पैदा हुए बगावती सूत्रों के बीच कांग्रेस ने आज अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा का कार्यक्रम एक दिन और आगे बढ़ा दिया है। सम्भावना है कि कांग्रेस शनिवार को करीब 200 उम्मीदवारों के नाम वाली पहली सूची जारी करेगी।

मध्य प्रदेश में पहली बार चुनावी समर में उतरी अहिंसा समाज पार्टी भी शनिवार को विधानसभा चुनावो के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान करेगी। प्रदेश अध्यक्ष क्यू एम नवेद के मुताबिक कल शाम को अहिंसा समाज पार्टी करीब सौ सीटों पर उम्मीदवारों के नामो का एलान करेगी। शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान रविवार को किया जाएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें