मध्य प्रदेश: बीजेपी के पूर्व सीएम का दावा ‘राज्य में बनेगी कांग्रेस की सरकार’

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। गौर ने यह टिप्पणी कांग्रेस नेता और दिग्विजय मंत्रिमंडल में सदस्य रहे आरिफ अकील से मुलाकात के दौरान की।

अकील गुरुवार को गौर से मुलाकात करने उनके बंगले पहुंचे थे। दोनों ने मीडिया के सामने ही कुछ समय चर्चा की। गौर ने अकील से कहा कि कांग्रेस की सरकार बन रही है और आप मंत्री बन रहे हो।

गौरतलब है कि लगातार दस विधानसभा चुनाव जीतने का रिकॉर्ड बनाने वाले गौर का इस बार पार्टी ने टिकट काटकर उनकी बहू कृष्णा गौर को टिकिट दे दिया था ।

132 से अधिक सीटें जीतेगी कांग्रेस: दिग्विजय सिंह

वहीँ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 132 से अधिक सीटें मिलेंगी।

राज्य में 1993 से 2003 तक 10 साल मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह से जब ये पूछा गया कि कांग्रेस की 132 सीटें आ रही हैं तो उन्होंने कहा, प्रदेश में हम 132 से अधिक सीटों पर विजय हासिल कर सरकार बनाएंगे। बता दें कि प्रदेश में भाजपा पिछले 15 साल से सत्तारूढ़ है।

सिंह ने कहा, वर्ष 2013 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में लगभग तीन फीसदी फर्जी मतदाता थे। इस बार विधानसभा चुनाव से पहले हमने मतदाता सूची से इनकी लगभग छंटनी करवा दी। उन्होंने कहा कि इस बार हुए चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपना दिल, दिमाग, शरीर और आत्मा सब कुछ लगा दिया, कोई कसर नहीं छोड़ी।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभाओं के लिए 28 नवंबर को मतदान हुआ था। मतदान के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी दावा किया था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा था कि दो चीज़ें शांतिपूर्वक निपट गयी, पहला चुनाव और दूसरी बीजेपी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें