मध्य प्रदेश: नई सरकार के लिए कवायद शुरू, विधायक दल की बैठक में ए के एंटनी रहेंगे मौजूद

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने नई सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। आज हो रही कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पार्टी का नेता चुना जाएगा। इस बैठक में पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी कांग्रेस के पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे।

इससे पहले आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस नेताओं से पहले विधायक दल का नेता चुनने को कहा है। इसके बाद राज्यपाल को विधायकों की सूची सौंपी जायेगी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस समर्थको की भीड़ जुटी है और कांग्रेस नेताओं और समर्थको का आना लगातार जारी है। सम्भवना है कि आज देर शाम कांग्रेस विधायक दल के नेता के चुनाव के बाद कांग्रेस नेता एक बार फिर राजभवन का रुख करेंगे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को समर्थक विधायकों की सूची सौंपेंगे।

इस बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी भी भोपाल पहुँच चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, विवेक तन्खा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर मौजूद हैं।

बता दें कि कांग्रेस 114 सीटें जीत कर राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है। उसे बहुजन समाज पार्टी के दो और समाजवादी पार्टी के एक विधायक का समर्थन प्राप्त है। कुल विधायकों की संख्या 117 हो रही है। जबकि बहुमत के लिए कांग्रेस को 116 सीटों कोई आवश्यकता है। माना जा रहा है कि चुनाव में जीत कर आये 4 निर्दलीय विधायक भी कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस की संख्या बढ़कर 121 हो जाती है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें