मध्य प्रदेश: कांटे की टक्कर जारी, अन्य बन सकते हैं निर्णायक

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावो की मतगणना के ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस और बीजेपी के बीच रस्साकशी जारी है। ताज़ा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस 109 और बीजेपी 107 सीटों पर आगे चल रही है। वहीँ अन्य 14 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

मतगणना के दौरान कई सीटों पर रुझान लगातार बदल रहे हैं। फिलहाल कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है लेकिन माना जा रहा है कि इस बार बीजेपी सत्ता में वापसी नहीं कर पाएगी।

माना जा रहा है कि जिस तरह के रुझान सामने आ रहे हैं यदि यही रुझान परिणामो में बदले तो अन्य की भूमिका बेहद अहम हो जाएगी और कांग्रेस और बीजेपी को राज्य में सरकार बनाने के लिए अन्य को साथ लेना आवश्यक हो जायेगा।

जैसे जैसे कांग्रेस की सीटें बढ़ती जा रही हैं वैसे वैसे बीजेपी का कमबैक कर पाना मुश्किल होता जा रहा है। हालाँकि कल तक बीजेपी की तरफ से सत्ता में वापसी के लगातार दावे किये गए थे लेकिन आज चुनाव परिणाम उसकी उम्मीदों के विपरीत आते प्रतीत हो रहे हैं।

मध्य प्रदेश की बधुनी सीट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान आगे चल रहे हैं। कांटे की टक्कर के बीच शिवराज सिंह चौहान अपनी सीट बचाते हुए दिख रहे हैं। इंदौर की सीट पर आकाश विजयवर्गीय आगे चल रहे हैं। आकाश बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं।

भोपाल उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के आरिफ अकील आगे चल रहे हैं वहीँ भोपाल मध्य सीट पर कांग्रेस के आरिफ मसूद ने भी बीजेपी उम्मीदवार पर मामूली बढ़त बना ली है।

इंदौर में 11 राउंड के बाद मालिनी गौड़ 18 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। मंदसौर विधानसभा में सातवें राउंड में यशपालसिंह सिसोदिया 8100 मतों से आगे चल रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें