मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस ने आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नामो का एलान किया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 155 उम्मीदवारों के नामो की घोषणा की थी।

पहली सूची में कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह और अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह के नाम के अलावा कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी का नाम भी शामिल था। जयवर्धन सिंह को को गुना जिले के अंतर्गत आने वाली पारंपरिक विधान सभा सीट राघोगढ़ से टिकट मिला है।

वहीँ अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह को चुरहट और झाबुआ से सांसद कांतिलाल भूरिया के भाई विक्रांत भूरिया को टिकट मिला है। इसके अलावा युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी को कालापीपल से और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी को भोजपुर से टिकट मिला है।

अभी तक जारी दोनों लिस्टो में खरगोन और भोपाल उत्तर सीट के लिए किसी प्रत्याशी का नाम नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सीट से अरुण यादव चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल, इस सीट पर कौन कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेगा, इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लेंगे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभाओं के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है। यहाँ राज्य में पिछले पंद्रह सालो से बीजेपी की सरकार है लेकिन इस बार उसे सरकार विरोधी लहर का सामना करना पड़ रहा है।

इस वर्ष के अंत तक हो रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो को 2019 के आम चुनावो का सेमीफाइनल माना जा रहा है। इन चुनावो में जिस पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा उसे 2019 के आम चुनावो में फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें