मध्य प्रदेश: एग्जिट पोल में कांग्रेस का वनवास समाप्त, पूर्ण बहुमत मिलने की उम्मीद

नई दिल्ली। आज राजस्थान और तेलंगाना में मतदान सम्पन्न होने के साथ ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का काम पूरा हो गया है। मतदान सम्पन्न होने के बाद आये एग्जिट पोल बीजेपी के लिए मुश्किल पैदा करने वाले हैं।

एबीपी न्यूज़ के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में पंद्रह वर्षो के बाद कांग्रेस का वनवास समाप्त हो रहा है। यहाँ कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने की स्थति में होगी।

एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य विधानसभा की 230 सीटों में से कांग्रेस को कांग्रेस को 126 तथा बीजेपी को 94 सीटें मिलने की संभावना है। वहीँ अन्य को 10 सीटें मिल सकती हैं।

यदि एग्जिट पोल को सही मान लिया जाए तो बीजेपी का इस बार सत्ता से बेदखल होना तय है। साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 165 सीटें मिली थीं और एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार बीजेपी 100 सीटों का आंकड़ा भी नहीं छू पा रही। एग्जिट पोल में बीजेपी को 71 सीटों का बड़ा नुकसान होता दिख रहा है।

हालाँकि ये सिर्फ एग्जिट पोल ही हैं और कई बार एग्जिट पोल गलत भी साबित हुए हैं। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावो के लिए मतगणना का काम 11 दिसंबर को होगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें