मध्य प्रदेश: अहिंसा समाज पार्टी ने घोषित किये 93 उम्मीदवारों के नाम

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावो के लिए अहिंसा समाज पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 93 उम्मीदवारों के नामो का एलान किया गया है।

अहिंसा समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश तांत्रिक छिंदवाड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीँ भोपाल की अहम मध्य भोपाल से विजय गुप्ता और हुज़ूर विधानसभा सीट से पूर्व सैनिक अधिकारी कैप्टन पीपी सोढ़ी को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी के भोपाल जिले के अध्यक्ष राधेश्याम कुम्भकार को राजगढ़ विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है वहीँ नरेला सीट पर प्रकाश शुक्ला अहिंसा समाज पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

अहिंसा समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष क्यू एम नवेद ने कहा कि शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा सोमवार तक कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम हर सीट पर स्वच्छ छवि वाले शिक्षित उम्मीदवार उतारने के लिए वचनबद्ध हैं।

क्यू एम नवेद ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों से जनता का मोह भंग हो चूका है। इसलिए हम प्रदेश की हर सीट पर कांटे की टक्कर देंगे। उन्होंने कहा कि अधिकतर सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की सम्भावना है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभाओं के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है। यहाँ राज्य में पिछले पंद्रह सालो से बीजेपी की सरकार है लेकिन इस बार उसे सरकार विरोधी लहर का सामना करना पड़ रहा है।

इस वर्ष के अंत तक हो रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो को 2019 के आम चुनावो का सेमीफाइनल माना जा रहा है। इन चुनावो में जिस पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा उसे 2019 के आम चुनावो में फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

दूसरी तरफ आज कांग्रेस ने 155 उम्मीदवारों के नाम वाली पहली सूची जारी कर दी है।वहीँ बीजेपी द्वारा अपनी पहली लिस्ट जारी किये जाने के बाद टिकिट बंटवारे को लेकर अंतर्कलह से जूझ रही है। कई विधानसभा क्षेत्रो में बीजेपी उम्मीदवारों का विरोध किया जा रहा है।

वहीँ सिंधी समाज ने बीजेपी की यह कहकर आलोचना की है कि राज्य में एक भी सिंधी व्यक्ति को पार्टी का उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। इसलिए बीजेपी सिंधी समुदाय से वोट मिलने की उम्मीद न रखे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें