मधुवनी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद कांग्रेस से निलंबित

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी द्वारा टिकिट न दिए के बाद बिहार के मधुवनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेता शकील अहमद को कांग्रेस ने निलंबित कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने शकील अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

पार्टी ने शकील अहमद के खिलाफ मतदान से एक दिन पहले कार्रवाही की है। गौरतलब है कि मधुवनी लोकसभा सीट पर सोमवार 06 मई को मतदान होना है। बिहार में कांग्रेस, राजद, हम, रालोसपा और वीआईपी पार्टियों के बीच बने महागठबंधन में मधुवनी सीट कांग्रेस की जगह सहयोगी दल के खाते में चली गयी। इसके बाद कांग्रेस नेता शकील अहमद ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया।

मधुबनी सीट पर यादव, मुस्लिम और ब्राह्मण मतदाताओं की अच्छी तादाद है। शकील अहमद की गिनती कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में की जाती है। वे मधुवनी लोकसभा सीट पर 2004 और 2009 में चुनाव जीत चुके हैं।

बिहार में विपक्ष के महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कफी दिनों तक पेंच फंसा रहा था। सीटों के बंटवारे में सर्वाधिक सीटें राष्ट्रीय जनता दल के हिस्से में आयीं। आरजेडी को 19 सीटें मिलीं, वहीँ कांग्रेस को 9 सीटें, आरएलएसपी को 5 सीटें, हम को 3 सीटें और वीआईपी को 3 सीटें मिली, जबकि सीपीआई (एमएल) को एक सीट दी गई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें