मणिशंकर अय्यर के खिलाफ देशद्रोह और मानहानि का मामला दर्ज

जयपुर। कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर पर कराची में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान की सराहना करने और पर भारत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए मानहानि और देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया है।

राजस्थान के कोटा में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में बीजेपी नेता अशोक चौधरी ने यह मामला दर्ज करने के लिए परिवाद दाखिल किया है। अदालत ने इस परिवाद को स्वीकार कर लिया है।

बीजेपी नेता का आरोप है कि मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान की सराहना की और भारत का अपमान किया।

परिवाद के अनुसार पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों में कहा गया है कि 11 फरवरी को एक कार्यक्रम में अय्यर ने पाकिस्तान की यह कहते हुए सराहना की थी कि वह भारत के साथ बातचीत के जरिए मुद्दों को सुलझाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि मणिशकर अय्यर पर इससे पहले गुजरात चुनाव के दौरान पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री तथा अन्य पाक नेताओं के साथ बैठक करने का आरोप भी।

गुजरात चुनाव के दौरान स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सभा के दौरान अपने भाषण में कहा कि पाकिस्तान गुजरात चुनाव को प्रभावित करना चाहता है। उन्होंने पाक के पूर्व विदेश मंत्री की मणिशकर अय्यर के घर हुई बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की मौजूदगी पर भी सवाल उठाये थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें