मंदसौर में बोले राहुल ‘कांग्रेस सत्ता में आयी तो दस दिनों में माफ़ होंगे किसानो के कर्ज’

भोपाल। मंदसौर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘किसान समृद्धि संकल्प रैली’ को सम्बोधित करते हुए मध्य प्रदेश सरकार और पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएगी तो पहले दस दिनों में किसानो के कर्ज माफ़ होंगे। उन्होंने राज्य सरकार पर किसानो को रैली में आने से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि 1 साल पहले एमपी की सरकार ने किसानों पर गोली चलवाई।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसान अपना हक मांग रहा है, चिल्ला रहा है और आत्महत्या कर रहा है। राहुल ने कहा कि चाहे वह पीएम मोदी की सरकार हो या फिर किसी भी राज्य में बीजेपी की सरकार को इनके दिलों में किसानों के लिए जगह नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि दिनभर पीएम मोदी और शिवराज सिंह चौहान बातें करते रहते हैं लेकिन किसानों के बारे में कुछ नहीं करते हैं। ये लोग किसानों की पूजा करते हैं लेकिन उनका कर्ज माफ नहीं करते हैं।

राहुल ने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो हम खेतों के पास ही फूड प्रोसेसिंग पार्क बनाएंगे जिससे किसानों को पूरा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि यहां जो लस्सुन होता है, दस साल में वो लस्सुन चीन की राजधानी बीजिंग में चीनी लोग खाएं।

मृतक किसानो के परिजनों से मिले राहुल

पीएम मोदी पर निशाना :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी पढ़े-लिखे तो हैं, लेकिन उनकी पढ़ाई गलत है. उन्होंने आरएसएस वाली पढ़ाई की है, हमारी पढ़ाई उनसे पूरी अलग है। कांग्रेस के लोगों ने प्यार की पढ़ाई की है, लेकिन नफरत की पढ़ाई नहीं की है।

नीरव मोदी का नाम लेकर पीएम को घेरा :

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि मोदी सरकार अमीरों को लोन देती है लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने विजय माल्या, ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी को भारत का पैसा लेकर विदेश भागने दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन इन्होंने वादा पूरा नहीं किया। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी, नीरव मोदी को ‘नीरव भाई’ और मेहुल चोकसी को ‘मेहुल भाई’ बुलाते हैं।

रैली में शामिल हुए लोगों का अभिवादन करते हुए राहुल गांधी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया

पीएम मोदी इस्तेमाल करते हैं चाइनीज फोन :

चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री चीनी राष्ट्रपति के साथ अहमदाबाद में झूला झूल रहे थे, लेकिन कुछ ही दिन बाद डोकलाम में चीन की सेना घुस गई। उन्होंने कहा कि मोदी जी की जेब में जो फोन है उसके पीछे भी मेड इन चाइना लिखा है, जिससे वो सभी को मैसेज करते हैं।

राहुल के साथ इस रैली में मध्यप्रदेश कांग्रेस के कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। रैली में शामिल होने से पहले राहुल गांधी ने मंदसौर घटना के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *