भड़काऊ भाषण देने के आरोपी बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर

पटना। बिहार में हो रहे एक लोकसभा और दो विधानसभाओं के उप चुनाव के प्रचार के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है।

अरारिया में एक चुनावी सभा के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद ने कहा था कि यदि यहाँ से राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार अशरफ आलम जीत गए तो यह क्षेत्र आतंकी संगठन आईएसआईएस का पनाहगार बन जाएगा। उन्होंने कहा लेकिन अगर इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह की जीत होती है तो इस क्षेत्र में देशभक्ति बढ़ेगी।

नित्यानंद राय द्वारा की गई इस टिप्पणी की वजह से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। उनपर इस तरह का बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप भी है।

राष्ट्रीय जनता दल की शिकायत के बाद नरपतगंज के सर्किल ऑफिसर निशांत कुमार ने नित्यानंद का फुटेज देखने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराई है। राष्ट्रीय जनता दल का आरोप है कि बीजेपी नेता साम्प्रदायिकता का रंग घोलने की कोशिश कर रहे हैं।

राजद नेता और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि भाजपा सद्भाव बिगाड़ने का काम करती है। इसलिए अब हम लोग मंदिर ऐसा बनाएंगे जहां हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी लोग जाकर पूजा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम अयोध्या में मानवता का मंदिर बनाएंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें