भारत बंद के दौरान जबरन दुकाने बंद कराते कैमरे में कैद हुए बीजेपी विधायक

भोपाल। एससी-एसटी एक्ट को लेकर ‘भारत बंद’ के दौरान मध्य प्रदेश सोमवार को प्रदर्शन हिंसक हो उठा था। बंद के दौरान अलग अलग जगह हिंसक प्रदर्शन मध्य प्रदेश में सर्वाधिक 7 लोगों की मौत भी हो गई।

भारत बंद के दौरान प्रदर्शनो से शुरू हुई हिंसा को काबू में करने के लिए प्रशासन को कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी। इतना ही नहीं ग्वालियर और मुरैना में कर्फ्यू तक लगाना पड़ा।

इस बीच आगर इलाके में भाजपा विधायक गोपाल परमार भी प्रदर्शनकारियों के साथ दुकानें बंद कराते नजर आए। विधायक परमार उस समय दुकानें बंद करवा रहे थे जबकि केंद्र में भाजपा सरकार सुप्रीम कोर्ट में एससी/एसटी ऐक्ट में हुए बदलाव के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने जा रही थी और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शांति बनाए रखने की अपील कर रहे थे।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक परमार से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस दुकानदार को वो दुकान बंद करने को कह रहे थे वह ब्राह्मण होने के साथ-साथ परशुराम सेना का सदस्य भी था और प्रदर्शनकारी भीम सेना के थे।

परमार ने बताया, “दुकानदार ने इसे अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया था और वह दुकान को किसी भी कीमत पर खुला रखना चाहता था। अगर मैं वहां नहीं गया होता तो पता नहीं वहां क्या हो जाता।” परमार के मुताबिक वह प्रदर्शनकारियों के साथ इसलिए थे क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि वे किसी तरह का हिंसक माहौल पैदा हो।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *