खेल

भारत की धाकड़ बल्लेबाज़ी के सामने पाक ने घुटने टेके, 124 रनो से जीता भारत

एजबेस्टन। भारतीय खिलाडियों की धाकड़ बल्लेबाज़ी के समक्ष पाकिस्तान को घुटने टेकने में बहुत समय नहीं लगा और भारत ने यह मैच 124 रनो से जीत लिया। टीम इंडिया ने 48 ओवर में 3 विकेट गवां कर 319 रन बनाए और डकवर्थ लुइस नियम से पाकिस्तान को 324 रनों का लक्ष्य मिला। जबाव में बल्लेबाज़ी करने उतरी पाक टीम 164 रन बनाकर आउट हो गयी।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन और युवराज सिंह ने अर्द्धशतक जमाते हुए ताबड़ तोड़ रन बनाकर भारत को मजबूत स्थति में पहुंचा दिया।

पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट शिखर धवन के तौर पर गिरा। वो 68 रन बनाकर आउट हो गए। 18 साल के शादाब की गेंद पर अजहर अली ने धवन का कैच पकड़ा।

काफी खराब फॉर्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने पहले ही मैच में गजब की वापसी की और शानदार 91 रन बनाए। हालांकि वो अपने शतक से चूक गए लेकिन वो भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत देने में कामयाब रहे। रोहित रन आउट हो गए।

युवराज ने 32 गेंदों पर 53 रन की तूफानी पारी खेली और वो हसन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। विराट कोहली ने 68 गेंदों पर 81 रन की नाबाद पारी खेली जबिक हार्दिक पांड्या भी 20 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए।

पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान 14 रन बनाकर नाबाद रहे. अहमद शहजाद (12), बाबर आजम (8), अजहर अली (50), शोएब मलिक (15) , मोहम्‍मद हफीज (33), इमाद वसीम (0) , सरफराज अहमद (15), मो. आमिर (9) और हसन अली (0) आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top