भागलपुर में दंगा भड़काने का आरोपी केंद्रीय मंत्री का बेटा गिरफ्तार

पटना। भागलपुर में दंगा भड़काने के आरोपी केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले कल हाईकोर्ट ने अर्जित शाश्वत चौबे की अग्रिम ज़मानत की अर्ज़ी को ख़ारिज कर दिया था।

शाश्वत चौबे पर 17 मार्च को भागलपुर में एक जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक अर्जित शाश्वत को बिहार पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वह ट्रेन से आरा से पटना आ रहा था।

पुलिस ने उनको पटना स्टेशन से बाहर निकलते ही महावीर मंदिर के पास गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के वक्त अर्जित शाश्वत के समर्थकों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने अश्वनी चौबे ने अपने बेटे शाश्वत चौबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर उसे कागज का टुकड़ा बताया था। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है।

एफआईआर दर्ज होने के बावजूद कई दिनों तक गिरफ्तारी न होने पर राजद सहित विपक्ष के कई नेताओं ने सवाल उठाये थे। राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर साम्प्रदायिकता फैलाने वालो को बचाने का आरोप भी लगाया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें