भगवा की आड़ में गुंडागर्दी, कश्मीरियों पर हमला करने वाले पहुंचे जेल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगी सरकार की नाक के नीचे कुछ भगवाधरियों ने ड्राईफ्रूट बेच रहे दो कश्मीरी लोगों पर हमला बोल दिया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था।

वीडियो में साफतौर पर दिख रहा है कि भगवा कपडे पहने हुए एक युवक ड्राईफ्रूट बेचने वाले कश्मीरी के साथ ऐसे व्यवहार कर रहा है जैसे वह सूबे का आलाधिकारी हो। ऊके भगवाधारी के साथ अन्य युवक भी वीडियो में दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में कश्मीरी ड्राईफूड बेचने वालो के साथ ज़बरदस्ती और मारपीट करते हुए साफ़ दिख रहा है।

मामला लखनऊ के डालीगंज पुल का है। जब बुधवार को विश्व हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने ड्राई फ्रूट बेच रहे दो कश्मीरी युवकों की पिटाई कर दी। दोनों पीड़ित जम्मू कश्मीर के कुलगांव निवासी हैं. यहां ड्राई फ्रूट बेच रहे थे।

इस बीच कुछ लोग वहां पहुंचे और उनकी पहचान पूछकर पिटाई शुरू कर दी। हालांकि स्थानीय लोगों के विरोध के बाद पिटाई करने वाले युवक वहां से चले गए। कुछ लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

घटना के वक्त जब उन युवकों से पूछा गया कि पिटाई क्यों कर रहे हो, तो उन्होंने जवाब दिया कि ये कश्मीरी हैं। बाद में पीड़ित युवकों की शिकायत पर पुलिस ने मारपीट और धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। वीडियो वायरल जाने के बाद हरकत में आयी पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी युवको ने खुद को विश्व हिंदू दल के कार्यकर्ता बताया हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें