बड़ी खबर: शरद यादव और अली अनवर राज्य सभा से अयोग्य घोषित

नई दिल्ली। जदयू के बागी सांसद शरद यादव और अली अनवर को आज बड़ा झटका उस समय लगा जब उन्हें राज्य सभा से अयोग्य करार दे दिया गया। अली अनवर शरद यादव समर्थक बताये जाते हैं।

गौरतलब है कि जदयू से बगावत करने के बाद नीतीश खेमे वाले जनता दल यूनाइटेड ने दोनों सांसदों शरद यादव और अली अनवर को अयोग्य करार देने की मांग करते हुए राज्य सभा में उनकी सदस्य्ता निरस्त करने की मांग की थी।

इतना ही नहीं जदयू से बगावत के बाद जनता दल (यूनाइटेड) ने वरिष्ठ नेता शरद यादव को राज्यसभा में संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया था और शरद यादव की जगह नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले आरसीपी सिंह को राज्यसभा में जदयू संसदीय दल का नेता बना दिया था।

इससे पहले शरद यादव गुट ने चुनाव आयोग में पहुंचकर अपने खेमे को असली जेडीयू के रूप में मान्यता देने की गुहार लगाई थी मगर चुनाव आयोग ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया था। चुनाव आयोग ने उस वक्त नीतीश कुमार गुट को ही असली जेडीयू के रूप में मान्यता बरकरार रखी थी।

बता दें कि शरद यादव ने नीतीश कुमार के उस फैसले का विरोध किया था जिसमे उन्होंने महागठबंधन तोड़कर बीजेपी से मिलकर राज्य में सत्ता बना ली। शरद यादव कहते रहे हैं कि जनादेश महागठबंधन सरकार बनाने के लिए मिला था। नीतीश कुमार ने महागठबंधन तोड़कर बीजेपी से मिलकर सरकार बनाकर जनादेश का अपमान किया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *