बड़ी खबर: राजस्थान में बसपा को झटका, सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल

जयपुर। राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी को उस समय बड़ा झटका लगा जब उसके सभी 06 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों की संख्या बहुमत के आंकड़े से 06 अधिक हो गयी है।

बसपा विधायकों ने सोमवार देर रात साढ़े दस बजे विधानसभा पहुंचे। ये सभी विधायक राज्य की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रहे थे। सभी विधायकों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर कांग्रेस में अपनी आस्था जताई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य हित में हमने फैसला किया है कि बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर लिया जाए।

कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों में राजेन्द्र गुढा (विधायक, उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (विधायक, नदबई), वाजिब अली (विधायक, नगर), लाखन सिंह मीणा (विधायक, करोली), संदीप यादव (विधायक, तिजारा) और बसपा विधायक दीपचंद खेरिया शामिल हैं।

बसपा के सभी विधायको के पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब राज्य विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी का प्रतिनिधित्व समाप्त हो गया है। वहीँ बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल होने के बाद बहुमत की दृष्टि से कांग्रेस सरकार मजबूत हुई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें