ब्रेकिंग: पाक के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ और बेटी मरियम शरीफ गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। 6 जुलाई को नवाज़ शरीफ को पनामा पेपर्स कांड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों में से एक मामले में 10 साल की कैद-ए-बामुशक्कत और 80 लाख पौंड का जुर्माना भरने की सजा सुनाई गयी थी। वहीँ उनकी बेटी मरियम शरीफ को 7 साल कैद-ए-बामुशक्कत और 20 लाख पौंड जुर्माना भरने की सजा सुनाई गयी थी।

कोर्ट द्वारा सजा सुनाये जाने के समय नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ लंदन में थे। जहां उनकी पत्नी कुलसूम नवाज के गले के कैंसर का इलाज चल रहा है।

आज नवाज़ शरीफ अपनी बेटी मरियम शरीफ के साथ आबूधाबी से जैसे ही प्लेन से लाहौर पहुंचे उन्हें लाहौर एयर पोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले नवाज़ शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर और बेटे शाहबाज़ शरीफ और सलमान को लाहौर एयरपोर्ट पर जाने की अनुमति दे दी गयी थी।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार नवाज़ शरीफ ने गिरफ्तारी से पहले अपनी मां और बेटो से मुलाकात की। हालाँकि यह मुलाकात कुछ क्षणों की ही थी। इसके बाद नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पाक मीडिया के अनुसार नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी इत्तेहाद एयरवेज के EY243 विमान से लाहौर पहुंचे थे। नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी की गिरफ्तारी को ध्यान में रखकर एयरपोर्ट और आसपास के इलाको में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *