ब्राह्मण से मुसलमान बने इस परिवार को पड़ौसी ही कर रहे परेशान

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा में एक ब्राह्मण परिवार द्वारा स्वेच्छा से इस्लाम धर्म ग्रहण करने की भनक लगने के बाद इस परिवार के पड़ौस में रहने वाले लोगों ने की उत्पीड़न करना शुरू कर दिया है।

मामला उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बबेरू कस्बे का है। यहां मूलरूप से पतवन गांव के घनश्याम शुक्ला ने 2011 में स्वेच्छा से इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया, इसके बाद उसकी पत्नी कालिन्द्री ने 2013 में धर्म परिवर्तन किया। यह परिवार बबेरू कस्बे में मकान खरीद कर रह रहा है।

आजतक की एक खबर के अनुसार बबेरू के उपजिलाधिकारी अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि घनश्याम की शिकायत पर पुलिस बल के साथ रविवार को मैंने जांच की है। धर्म परिवर्तन की जानकारी होने पर अब पड़ोसी घनश्याम का उत्पीड़न कर रहे हैं। इस परिवार की सुरक्षा के लिए बबेरू पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

खबर के अनुसार घनश्याम बताते हैं कि शादी के बाद उसके परिवार (माता-पिता और भाई) ने उसे घर से निकाल दिया था। वह मानसिक रूप से बीमार रहने लगा। किसी ने हरदौली ‘चापे शाह बाबा’ की मजार जाने की सलाह दी। मजार पहुंचा तो साक्षात चापे शाह बाबा का दीदार हुआ। उनके हुक्म पर उसने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया।

खबर के अनुसार उन्होंने बताया कि धर्म परिवर्तन की सूचना किसी भी पड़ोसी तक को नहीं दी थी। साल 2013 में पत्नी कालिन्द्री ने भी इस्लाम स्वीकार कर लिया। अब पड़ोसियों को धर्म परिवर्तन की जानकारी हो गई है तो वे हमारा उत्पीड़न कर रहे हैं. हमने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *