बोफोर्स पर कांग्रेस को बड़ी राहत, राफेल पर राहुल ने पीएम मोदी को फिर घेरा

नई दिल्ली। बोफोर्स मामले में आज कांग्रेस को बड़ी राहत देने वाली खबर उस समय आयी जब देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीमकोर्ट ने सीबीआई की अपील पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को 64 करोड़ रुपये के बोफोर्स तोप रिश्वतकांड मामले की सुनवाई हुई जिसमें उसने अपील के लिए 4700 दिन की देरी के आधार पर सुनवाई करने से मना कर दिया। इस संवेदनशील मामले में सीबीआई ने साल के शुरुआत में ही सुप्रीम कोर्ट में एक अपील दायर की थी।

बोफोर्स मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप खारिज करने के दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के विरुद्ध 13 साल के विलंब के बाद यह अपील दायर की गई थी। यह मामला सुनवाई के लिए प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ के सामने आया जिसने सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट के 31 मई 2005 के फैसले के खिलाफ इस साल दो फरवरी को एक अपील दायर की थी। वहीं बीजेपी नेता और अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने भी 2005 में शीर्ष न्यायालय में एक अपील दायर की थी। हालांकि सीबीआई हाईकोर्ट के आदेश को 90 दिनों के अंदर चुनौती देने में नाकाम रही थी।

राहुल गांधी ने फिर की मोदी सरकार की घेराबंदी:

वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर राफेल विमान सौदे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि दसॉल्ट के सीईओ इस पूरे मामले पर साफ झूठ बोल रहे हैं। घाटे वाली अनिल अंबानी की कंपनी में 284 करोड़ रुपये क्‍यों दिए गए। प्रधानमंत्री को रात को नींद नहीं आ रही है, टेंशन है और पकड़े जायेंगे। इसलिए सीबीआई मुखिया को हटाया गया।

उन्होंने कहा कि आठ लाख की कंपनी में 284 करोड़ रुपये का निवेश करना मुझे समझ में नहीं आता है। अनिल अंबानी की कंपनी के पास तो जमीन भी नहीं थी, जो पैसा दसॉल्ट ने दिया उसी पैसे से उन्होंने जमीन खरीदी।

राहुल गांधी ने कहा कि अंबानी की कंपनी को जानबूझकर फायदा पहुंचाया गया। दसॉल्ट कंपनी को मोदी सरकार बचा रही है। हमारा काम केवल देश को सच बताना है। ये क्लीयर कट केस ऑफ करप्शन है। बहुत जल्‍द सच बाहर आएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें