बैंक घोटालो को लेकर आरबीआई गवर्नर संसदीय समिति द्वारा तलब

नई दिल्ली। देश की कई बैंको में हुए घोटालो को लेकर रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल को संसदीय समिति के समक्ष तलब किया गया है।

समिति ने उन्‍हें 17 मई को समिति के समक्ष पेश होने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले कुछ महीनों में बैंकिंग घोटाले के ताबड़तोड़ कई मामले सामने आने के बाद आरबीआई के गवर्नर को तलब करने का फैसला किया गया।

पीटीआई’ के अनुसार, वित्‍त मामलों पर संसद की स्‍थायी समिति के अध्‍यक्ष और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता वीरप्‍पा मोइली ने मंगलवार  को बैंकिंग सेक्‍टर को लेकर वित्‍तीय सेवा मामलों के सचिव राजीव कुमार से इस बाबत कई सवाल पूछे। पूर्व प्रधानमंत्री और समिति के सदस्‍य डॉ. मनमोहन सिंह भी बैठक में मौजूद थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजीव कुमार से पूछताछ के बाद उर्जित पटेल को तलब करने का फैसला लिया गया। उनसे हालिया घोटालों और बैंकिंग सेक्‍टर के विनियमन से जुड़े मसलों पर सवाल-जवाब किया जाएगा।

स्‍थायी समिति की बैठक में सरकारी के साथ निजी बैंकों की मौजूदा स्थिति पर भी चर्चा हुई। बता दें कि हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक सहित कई बैंको में कथित धोखाधड़ी के मामले प्रकाश में आये हैं। इनमे सबसे बड़ा मामला नीरव मोदी का है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें