बेरोज़गारी पर बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस की रणनीति: बेरोज़गारो से भरवाए जा रहे फार्म

नई दिल्ली। गुजरात में घर के लिए मतदाताओं से फार्म भरवाने के बाद मध्य प्रदेश और राजस्थान में बेरोज़गारी भत्ते के लिए फार्म भरवाने का आईडिया हिट होने के बाद अब कांग्रेस 2019 के आम चुनाव से पहले देशभर के बरोज़गार युवाओं से फार्म भरवाएगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक युवक कांग्रेस को यह ज़िम्मेदारी दी गयी है और युवक कांग्रेस ने अपने ‘चलो पंचायत’ अभियान और चलो वार्ड अभियान के तहत घर घर जाकर बेरोज़गार युवाओं से फ़ार्म भरवाना शुरू कर दिया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुजरात के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने ‘घर नु घर’ नामक केम्पेन चलाकर गुजरात के उन लोगों से फार्म भरवाए थे जिनके अपने निजी घर नहीं थे। हालाँकि गुजरात में कांग्रेस की सरकार नहीं बन सकी लेकिन कांग्रेस की स्थति पिछले विधानसभा चुनावो से बेहतर रही।

यही एक्सपेरिमेंट कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भी किया। पार्टी ने बेरोज़गार युवाओं के लिए बेरोज़गारी भत्ता और रोज़गार के लिए फार्म भरवाए थे। इतना ही नहीं पार्टी ने छत्तीसगढ़ में ‘मैं भी बेरोज़गार’ कैंपेन चलाया था जो हिट रहा।

सम्भवतः कांग्रेस पूरे देश में ऐसा अभियान चलाकर बेरोज़गारो की सही तादाद और आम चुनाव में बेरोज़गारी भत्ता अथवा रोज़गार देने को लेकर कोई वडा एलान करेगी। पार्टी सूत्रों की माने तो देश के करोडो बेरोज़गारो को यह भरोसा दिलाएगी कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो देश के बेरोज़गारो के लिए रोज़गार सुनिश्चित किया जायेगा।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस द्वारा बेरोज़गारो को पार्टी से जोड़ने की कवायद के तहत शुरू किये गए इस अभियान को ग्रासरूट लेविल तक ले जायेगी। यही कारण है कि युवक कांग्रेस द्वारा  ग्रामीण क्षेत्रो में अभियान का नाम चलो पंचायत अभियान तथा शहरी इलाको चलो वार्ड अभियान रखा गया है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि युवक कांग्रेस द्वारा शुरू किये गए अभियान को देशभर के युवाओं से मिल रहे रेस्पॉन्स से फ़िलहाल पार्टी गदगद है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी के रणनीतिकार मानते हैं कि 2014 में मोदी लहर में बीजेपी की तरफ गए युवा बेरोज़गारी के मुद्दे पर मोदी सरकार और बीजेपी से नाराज़ हैं। ऐसे में कांग्रेस उनके लिए रोज़गार सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाएगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...