बेगूसराय में गिरिराज सिंह के खिलाफ उम्मीदवार होंगे कन्हैया कुमार

पटना। जवाहर लाल नेहरू विश्वविधालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बेगूसराय लोकसभा सीट पर बीजेपी के हैवीवेट गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

2014 के लोकसभा चुनाव में गिरिराज सिंह नवादा से जीत दर्ज की थी. लेकिन इस बार यह सीट एलजेपी के खाते में गई है। वामदलों के गठबंधन को महागठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद सीपीआई ने कन्हैया कुमार के नाम का एलान किया है। कन्हैया के नाम के एलान के साथ ही बेगूसराय का मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

बीजेपी ने इस सीट से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को टिकट दिया है वहीं महागठबंधन ने अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है। बेगूसराय सीट से आरजेडी की तरफ से तनवीर हसन उम्मीदवार हो सकते हैं।

वहीँ इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वामदलों को भी महागठबंधन में शामिल किया जाएगा और कम से कम दो सीटें वामदलों को दी जाएँगी। लेकिन अब वामदलों को महागठबंधन में जगह न मिलने के पास कन्हैया कुमार सीपीएम उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

चुनाव में जहाँ कन्हैया कुमार को बीजेपी के हैवी वेट गिरिराज सिंह के अलावा महागठबंधन उम्मीदवार के तौर पर राजद प्रत्याशी का भी सामना करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि बेंगूसराय सीट पर इस बार कांटे का त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

गौरतलब है कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों के लिए 7 चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें