बीजेपी MP ने किया खुलासा: गड्डा मुक्त सड़को के नाम पर योगी सरकार में हुआ करोडो का घोटाला

लखनऊ। बांदा से बीजेपी सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा ने खुलासा किया है कि उत्तर प्रदेश की सड़को को गड्डा मुक्त बनाने के नाम पर करोडो रुपये का घोटाला हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों को गड्ढामुक्त करने का ऐलान किया था। मगर विभागीय अफसर इस योजना के नाम पर धनराशि का बंदरबाट करने में जुट गए।

उन्होंने बांदा और चित्रकूट में सड़कों के गड्डामुक्त के नाम पर बड़े घोटाले की बात कहते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

गौरतलब है कि मार्च 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जून तक एक लाख 21 हजार से अधिक किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त करने का ऐलान किया था लेकिन तय समय पर प्रदेश की सड़के गड्डा मुक्त नहीं सकीं।

प्रदेश की सड़को को गड्डा मुक्त करने के काम की ज़िम्मेदारी पी डव्लू डी की थी और यह मंत्रालय उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अधीन आता है।

बीजेपी सांसद ने भैरों प्रसाद मिश्रा ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में कहा है कि उनके संसदीय क्षेत्र बांदा और चित्रकूट में करोड़ों रुपये की वित्तीय अनियमितता हुई है। विभागीय अफसरों ने सड़कों पर नाममात्र का लेपन कराया। फिर फर्जी ठेकेदारों के जरिए भुगतान दिखाया जा रहा।

उन्होंने कहा कि इस खेल में विभागीय अफसरों का 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। सांसद भैरो प्रसाद मिश्र ने मुख्यमंत्री से गड्डामुक्त के लिए चुनी गई सभी सड़को पर हुए कार्य की जांच कराकर अफसरों से रिकवरी की मांग की है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें