बीजेपी सांसद हिंदी में भी नहीं लिख पायीं “स्वच्छ भारत”, उड़ा मज़ाक

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अपने जिन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने की बात करती है उन कार्यक्रमों के प्रति उसी के अपने सांसदों को कितना ज्ञान है इसका एक नमुना तब सामने आये जब बीजेपी सांसद मीनक्षी लेखी हिंदी में भी स्वच्छ भारत सही नहीं लिख सकीं। सोशल मीडिया पर मीनाक्षी लेखी का जमकर मज़ाक बनाया जा रहा है।

दरअसल मंगलवार 27 जून को सुप्रीम कोर्ट की बड़ी वकील बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ कई केंद्रीय मंत्री, बीजेपी सांसद और आला अधिकारी मौजूद थे।

द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस स्वस्थ सारथी अभियान का मकसद वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखना था। इस अभियान का उद्घाटन मीनाक्षी लेखी को करना था। उद्घाटन के बाद मीनाक्षी लेखी को बोर्ड पर एक संदेश लिखने को कहा गया।

बीजेपी सांसद ने बोर्ड पर स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत लिखने की जगह सवच्छ भारत सवस्थ बारत लिख दिया। मीनाक्षी लेखी की बोर्ड पर लिखी इस गलत हिंदी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।

आपको बता दें कि सांसद और वकील मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली के हिंदू कॉलेज से बॉटनी से बीएससी, दिल्ली विश्वविद्यालय से एल.एल.बी किया है। मीनाक्षी लेखी सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी करती हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें