बीजेपी सांसद ने कहा ‘जिन्ना महापुरुष थे और रहेंगे, आज़ादी की लड़ाई में था योगदान’

नई दिल्ली। अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के यूनियन हॉल में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगे होने से पैदा हुआ विवाद अभी थमा भी नहीं कि अब भारतीय जनता पार्टी की सांसद सावित्री बाई फुले ने अपने बयान से पार्टी को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

जिन्ना तस्वीर विवाद पर बहराइच से भारतीय जनता पार्टी की सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि जिन्ना एक महापुरुष थे। उनका देश की आज़ादी की लड़ाई में योगदान था।

सावित्री बाई फुले यहीं नहीं रुकीं उन्होंने जिन्ना को महापुरुष बताते हुए अपने बयान को दोहराते हुये कहा कि जिन्ना महापुरुष थे, हैं और रहेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना को राष्ट्र निर्माण करने वाला देशभक्त बताया था। मौर्य के बयान के बाद बीजेपी के लोग ही उनपर हमलावर हो गए थे।

वहीँ बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले पहले भी बीजेपी नेताओं के दलितों के यहाँ भोजन किये जाने को नौटंकी बता कर आपत्ति जता चुकी हैं। सावित्री बाई फुले ने अपनी की पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी सांसद ने कहा कि दलितों के यहाँ भोजन करने के नाम पर बर्तन और खाना बाहर से मंगवाया जाता है। यहाँ तक कि पानी भी बोतलों में पैक होकर मंगवाया जाता है।

उन्होंने कहा था कि दलितों के यहाँ भोजन किये जाने के नाम पर दलितों के दरवाज़ों पर बैठकर बाहर से खाना मंगवाकर खाया जाता है और इसके तस्वीरें टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर वायरल कर वाहवाही लूटी जाती है। बीजेपी सांसद ने कहा कि ये दलितों- बहुजनो का सरासर अपमान है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें