बीजेपी ने दिल्ली की चार लोकसभा सीट पर किया उम्मीदवारों के नाम का एलान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से आज जिन चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है उसमे नॉर्थ ईस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली और चांदनी चौक सीट शामिल है।

आज दिल्ली के लिए जारी उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट के मुताबिक नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी बीजेपी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और चांदनी चौक से डॉक्टर हर्षवर्धन को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीँ मध्य प्रदेश की इंदौर से शंकर ललवानी, पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से हरदीप पुरी और यूपी के घोषी सीट से हरिनारायण राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है।

दिल्ली की चार लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम के एलान के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि शेष रही तीन सीटों पर बीजेपी नए चेहरे उतार सकती है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की थी।

इससे पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के कयासों को देखते हुए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम का एलान टाल दिया था। अब माना जा रहा है कि दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो गयीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें