बीजेपी ने कर्नाटक में घोषित किये 72 उम्मीदवारों के नाम

नई दिल्ली। कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनावो के लिए बीजेपी ने आज 72 उम्मीदवारों के नाम वाली पहली सूची जारी कर दी है। आज दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में चार घंटे चली बैठक के बाद भाजपा हाईकमान ने इन नामों पर अपनी अंतिम मुहर लगा दी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदुरप्पा ने पार्टी को 140 उम्मीदवारों के नाम की सूची भेजी थी। आज हुई बीजेपी की बैठक में येदुरप्पा द्वारा भेजी गयी 140 विधानसभाओं के उम्मीदवारों की लिस्ट पर चर्चा हुई और हाईकमान ने इसमें से 72 उम्मीदवारों के नाम पर अपनी सहमति जताई है।

कर्नाटक में बीजेपी अपनी पूरी ताकत झौंक रही है। विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र बीजेपी के कई केंद्रीय मंत्री, सांसदों, विधायकों के अलावा बीजेपी शसित राज्यों के मुख्यमंत्री लगातार कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं।

वहीँ कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया तथा राज्य के कांग्रेस नेता जोर शोर से प्रचार में जुटे हैं। कांग्रेस 15 अप्रैल तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए 11 अप्रैल से बैठकों का दौर शुरू हो रहा है. कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी कर्नाटक के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों की जांच पड़ताल करेंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें