बीजेपी नेता संबित पात्रा के ख़िलाफ ज़मानती वॉरंट जारी

भोपाल ब्यूरो। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ भोपाल की एक अदालत ने गैर ज़मानती वारंट जारी किये हैं। मामला चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ा है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के एलान के बाद आचार संहिता लगे होने के बावजूद बिना अनुमति सड़क पर प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित किया था। ये चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन था लेकिन पुलिस ने इस केस में पात्रा को आरोपी नहीं बनाया था।

इस मामले में संबित पात्रा के ख़िलाफ सामाजिक कार्यकर्ता भुवनेश्वर मिश्रा ने सीजेएम कोर्ट परिवाद दायर किया था। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए मध्य प्रदेश पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए संबित पात्रा को गिरफ़्तार नहीं किये जाने पर जल्द कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने कल 26 दिसंबर को संबित पात्रा सहित भाजपा के चुनाव प्रभारी एस॰एस॰ उप्पल के ख़िलाफ कोर्ट में चालान कोर्ट में पेश किया। एस एस उप्पल को इस मामले में तत्काल ही सीजेएम कोर्ट से ज़मानत भी मिल गयी। वहीँ संबित पात्रा के विरुद्ध कोर्ट ने ज़मानती वारंट जारी किया गया है।

अब संबित पात्रा को जल्द ही कोर्ट में हाज़िर होकर ज़मानत के लिए आवेदन देना होगा। पात्रा अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए ऊपरी कोर्ट का दरवाज़ा भी खटखटा सकते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...