बीजेपी नेता ने कहा ‘योगी को कुर्सी से हटाकर धार्मिक कार्यो में लगाएं, गडकरी को बनाये डिप्टी पीएम’

नई दिल्ली। बीजेपी में एक बार फिर नितिन गडकरी का नाम उछला है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री संघप्रिय गौतम ने यह कहकर बीजेपी में सनसनी पैदा कर दी है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की जगह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ को सीएम बनाया जाए तथा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को उप प्रधानमंत्री बनाया जाए।

संघप्रिय गौतम ने मीडिया को पत्र जारी करते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को उप प्रधानमंत्री बना देना चाहिए और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अमित शाह को राज्यसभा में कमान संभालनी चाहिए, जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की बागडोर शिवराज सिंह चौहान को सौंपी जानी चाहिए। उनका कहना है कि इस बदलाव से भाजपा कार्यकर्ताओं में विश्वास बढ़ेगा।

इस पत्र में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाकर धार्मिक कार्यों में लगा देना चाहिए। जबकि राजनाथ को यूपी का सीएम बनाया जाना चाहिए।

संघप्रिय गौतम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा है कि उन्होंने देश की ख्याति को बढ़ाया है और वो देश के सबसे चहेते नेताओं में से एक हैं। लेकिन उन्होंने यह मानने से इनकार कर दिया कि बीजेपी दोबारा सत्ता में आएगॉ। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा हालत को देखकर 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के आने की संभावना काफी कम है।

संघप्रिय गौतम ने कहा कि जनता ही नहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में भी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर काफी गुस्सा है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीत सुनिश्चित करने के लिए संगठन में बड़े बदलाव करने चाहिए। उन्होंने योजना आयोग को नीति आयोग में बदलना, सुप्रीम कोर्ट, आरबीआई, सीबीआई आदि संवैधानिक संगठनों में दखलंदाजी, मणिपुर और गोवा में जोड़-तोड़ की राजनीति से सरकार बनाने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...