बीजेपी नेता का दावा : वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव वाराणसी से नहीं लड़ेंगे बल्कि 2019 के आम चुनाव में वे ओडिशा के पुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

हालाँकि कि मंगलवार को न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से अगला चुनाव न लड़ने के कयासों को ख़ारिज करते हुए इसे मीडिया के दिमाग की उपज करार दिया था।

वहीँ पीएम मोदी के इंटरव्यू के ठीक एक दिन बाद ही बीजेपी नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने दावा किया कि पीएम मोदी वाराणसी से नहीं बल्कि ओडिशा से अगला लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

पुरोहित ने वाराणसी संसदीय सीट पर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव के दौरान अहम ज़िम्मेदारी निभाई थी। 2019 में पीएम मोदी के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर प्रदीप पुरोहित ने कहा कि ‘कोई भी प्रधानमंत्री के पुरी से चुनाव लड़ने से इनकार नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री की पुरी सीट से चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना है।

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ओडिशा के लोगों से प्रेम करते हैं और उनका पुरी से लगाव है। इसलिए अगले चुनाव में वह पुरी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। पुरोहित ने कहा कि भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वह इस बार पीएम नरेंद्र मोदी पुरी का चयन चुनाव लड़ने के लिए कर सकते हैं। इस पर पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला करेगा।

गौरतलब है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने गुजरात की वड़ोदरा और उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था और वे दोनों ही सीटों पर विजयी हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने वाराणसी सीट को अपने पास रखा और वड़ोदरा सीट से इस्तीफा दे दिया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें