दुनिया बड़ी खबर

बीजेपी जीतेगी तो खुश होगा पाकिस्तान !

नई दिल्ली। बीजेपी नेता अब तक आरोप लगाते थे कि यदि कांग्रेस चुनाव जीतेगी तो पाकिस्तान में खुशियां मनाई जाएँगी लेकिन इस बार खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे।

समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक इमरान ख़ान का मानना है कि बीजेपी के चुनाव जीतने से दोनो देशों के बीच शांति की संभावना अधिक है क्योंकि हिन्दू राष्ट्रवादी पार्टी कश्मीर पर बातचीत करेगी, इसकी ज्यादा उम्मीद है। उन्होंने विदेशी पत्रकारों से कहा, ‘यदि दक्षिणपंथी बीजेपी चुनाव जीतेगी तो कश्मीर पर किसी तरह का समझौता हो सकता है।

हालाँकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारत में मुसलमानों के ख़िलाफ़ माहौल बनाने की बात करते हुए मोदी की आलोचना भी की है। उन्होंने कहा, ‘भारत में मुसलमान होने पर हमले हो रहे हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी भारत में यह होते हुए देखूँगा।’

इमरान ने कहा कि कश्मीर दोनों देशों के बीच राजनीतिक मुद्दा है और इसका कोई सैनिक समाधान नहीं हो सकता है। यदि हथियारबंद आतंकवादी भारत से लगने वाली पाकिस्तान सीमा तक पहुँच जाएँगे तो कश्मीरियों की तक़लीफ़ बढेगी क्योंकि उस हालत में भारतीय सुरक्षा बल कार्रवाई करेगी।

इससे पहले इससे पहले पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि भारत हमला कर सकता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि भारतीय फौज पाकिस्तान पर हमला करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने इसको लेकर एक निश्चित तिथि भी बताई थी।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मुल्तान में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया था कि पाक सरकार के पास विश्वसनीय सूचना है कि भारत एक नई योजना तैयार कर रहा है। उन्होंने कहा था कि “तैयारी की जा रही है और पाकिस्तान के खिलाफ एक और हमले की संभावना है। हमारी जानकारी के अनुसार, कार्रवाई 16-20 अप्रैल के बीच हो सकती है।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें