बीजेपी को दोहरा झटका, उत्तराखंड में पूर्व सीएम के बेटे ने ज्वाइन की कांग्रेस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को दोहरा झटका लगा है। जहाँ असम में तेजपुर से बीजेपी सांसद राम प्रसाद सरमाह ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है वहीँ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

असम में बीजेपी को बड़ा झटका उस समय लगा जब पार्टी के सांसद राम प्रसाद सरमाह ने पार्टी छोड़ने का एलान किया। राम प्रसाद सरमाह ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं आज बीजेपी छोड़ रहा हूं लेकिन मैं असम के उन पुराने बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए वास्तव में दुखी हूं जो पार्टी में नए घुसपैठियों की वजह से सबसे ज्यादा उपेक्षित हैं। मैंने इन कार्यकर्ताओं की बात को जोरदार तरीके से उठाया लेकिन उनकी आवाज उठाने वाला अब कोई नहीं है।’

वहीँ बीजेपी को दूसरा झटका तब लगा जब उत्तराखण्ड में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की देहरादून में रैली के दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी सी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया। उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी।

पूर्व सीएम बी सी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी के कांग्रेस ज्वाइन करने को राज्य कांग्रेस कोई बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है। वैसे भी उत्तराखण्ड में इस बार कांग्रेस पिछले चुनावो से कहीं अधिक आक्रामक है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...