बीजेपी को झटका: बिना अनुमति नमो टीवी पर कार्यक्रम नहीं दिखा सकेगी बीजेपी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मौके पर बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। नमो टीवी पर दिखाए जाने वाले रिकॉर्डेड कार्यक्रमों को मंजूरी लिए बिना नहीं दिखाया जा सकेगा।

चुनाव आयोग के निर्देश के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने उसकी मंजूरी के बिना भाजपा को इस चैनल पर कोई कार्यक्रम नहीं प्रसारित करने का निर्देश दिया है।

इससे पहले गुरूवार को दिल्ली के चुनाव अधिकारी(सीईओ) ने कहा था कि चूंकि नमो टीवी भाजपा चला रही है, ऐसे में इस पर प्रसारित किए जाने वाले सभी रिकार्डेड कार्यक्रमों को मीडिया प्रमाणन और दिल्ली की निगरानी समिति द्वारा पूर्व प्रमाणित किया जाना चाहिए और पूर्व-प्रमाणन के बिना प्रदर्शित सभी राजनीतिक प्रचार सामग्री को तुरंत हटा दिया जाना चाहिए।

चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के बाद दिल्ली के सीईओ ने भाजपा को पत्र लिख कर बिना मंजूरी वाली सभी राजनीतिक सामग्री हटाए जाने को सुनिश्चित करने को कहा है।

गौरतलब है कि नमो टीवी के प्रसारण को लेकर कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने सवाल उठाये थे। विपक्ष का कहना था कि नमो टीवी के पास प्रसारण करने के अधिकार और अनुमति नहीं है। इसके बावजूद बीजेपी के कार्यक्रमों का प्रसारण हो रहा है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के समक्ष चैनल के बारे में एक शिकायत दायर की थी, जिसके बाद आयोग ने दिल्ली के सीईओ को इस मामले में एक रिपोर्ट दायर करने को कहा था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें