बीजेपी के 5 नेताओं के खिलाफ गैर ज़मानती वारंट, मंत्री-पूर्व मंत्री और सांसद-विधायक शामिल

मुज़फ्फरनगर। वर्ष 2013 में हुए मुज़फ्फरनगर दंगो में आरोपी बीजेपी के 5 नेताओं के खिलाफ कोर्ट ने गैर ज़मानती वारंट जारी किये हैं। इन आरोपी नेताओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, बिजनौर के सांसद भारतेंदु, शामली के थानाभवन सीट से विधायक सुरेश राणा, मेरठ के सरधना सीट से विधायक संगीत सोम और मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से बीजेपी विधायक उमेश मालिक शामिल हैं।

मुज़फ्फरनगर दंगो के मामले में बीजेपी नेताओं द्वारा कोर्ट में पेश ना होने पर जज मधु गुप्ता ने ये गैरजमानती वारंट जारी किये हैं। जानकारी के अनुसार पिछले तारीख पर सभी पांचो आरोपी नेता तारीख पर कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए थे। इसलिए उक्त आरोपी नेताओं के खिलाफ 24 नवंबर को भी गैर ज़मानती वारंट जारी हुए थे।

बीजेपी नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने 2013 में हुए मुज़फ्फरनगर दंगों के बाद महापंचायत बुलाई थी। इसलिए इन पर धारा 188, 353,153 ए, 141 और 147 आईपीसी के तहत मामला दर्ज हुआ था।

इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 15 दिसंबर दी गयी थी लेकिन इस तारीख पर भी पांचो आरोपी बीजेपी नेता कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए। आरोपियों में सिर्फ साध्वी प्राची ही कोर्ट पहुंची थी। इस केस में अगली तारीख 19 जनवरी को है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें