प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दावा: बीजेपी के 22 विधायक और 05 सांसद कांग्रेस के संपर्क में

जींद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर ने दावा किया है कि जींद उपचुनाव के बाद हरियाणा में बीजेपी की सरकार गिर जाएगी। तंवर ने दावा किया कि राज्य बीजेपी के 22 विधायक और 05 सांसद उनके सम्पर्क में हैं जो उपचुनाव के बाद खुलकर सामने आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

अशोक तंवर रविवार को गांव बिढ़ाईखेड़ा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवेन्द्र बबली द्वारा आयोजित मधुर मिलन समारोह एवं परिवर्तन रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से गुरुग्राम में सीएम के खिलाफ भाजपा के बागी विधायकों ने सामने आकर प्रेस वार्ता की थी वे अब जींद उपचुनाव के बाद खुलकर सामने आएंगे।

तंवर द्वारा बीजेपी विधायकों और सांसदों को लेकर किये गया दावा उस समय सामने आया है जब जींद में उपचुनाव हो रहा हैं और इस सीट के उपचुनाव को कांग्रेस प्रतिष्ठा का सवाल मानकर काम कर रही है। यही कारण है कि इस सीट पर कांग्रेस ने अपने कद्दावर नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है।

अशोक तंवर ने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के यहाँ सीबीआई छापेमारी पर बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कमजोर करने की दृष्टि से उनके नेताओं पर सीबीआई का प्रयोग किया जा रहा है, लेकिन इससे कांग्रेस कमजोर होने की बजाय पूर्ण रूप से मजबूत होगी।

तंवर ने दावा किया कि जींद उपचुनाव में कांग्रेस भारी मतों से जीत हासिल करेगी और इसके बाद बीजेपी में बड़ी टूट होगी और राज्य की खट्टर सरकार गिर जाएगी।

गौरतलब है कि हरियाणा बीजेपी में आंतरिक कलह तेजी से बढ़ रही है। कई विधायक और एक सांसद राज्य सरकार के कामकाज पर ऊँगली उठा चुके हैं। वहीँ कांग्रेस में भी गुटबंदी कम नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थको को कई बार सार्वजनिक रूप से लड़ते देखा जा चूका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...