बीजेपी के प्रस्ताव पर शिवपाल का करारा जबाव – हम सेकुलर लोग

लखनऊ। हाल ही में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा समाजवादी सेकुलर मोर्चे के प्रमुख शिवपाल का नाम लेकर मोर्चे को बीजेपी में विलय करने और बीजेपी के टिकिट पर चुनाव लड़ने के प्रस्ताव पर शिवपाल सिंह यादव ने दो टूंक शब्दों में कहा कि हम सेकुलर लोग हैं।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम हमेशा से भाजपा के खिलाफ रहे हैं। हम पुराने ‘सेक्यूलर’ समाजवादी हैं और भाजपा में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता।

अतरौलिया के मदियापार में स्थित संतोष यादव के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव जहाँ से भी चुनाव लड़ेंगे हम उनका समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के उम्मीदवार के रूप में मैनपुरी से चुनाव लड़ने की पेशकश की है। यदि वे मैनपुरी से किसी अन्य दल से भी चुनाव लड़े तो हम समर्थन करेंगे, लेकिन शेष सीटों पर हम अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

सपा और बसपा के बीच गठबंधन के बारे में शिवपाल ने सवाल को टालते हुए कहा कि यह उनसे जुड़ा मामला नहीं है। यह मायावती और अखिलेश यादव पर निर्भर करता है।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मोर्चे को 45 छोटे दलों का समर्थन हासिल है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जसवंतनगर सीट पर अखिलेश यादव के तमाम षड्यंत्र के बाद भी मैंने 59 हजार वोट से जीत हासिल की थी। यदि इस बार भी वह हमारे खिलाफ प्रत्याशी उतारते हैं तो ये एक जंग होगी। महाभारत की तरह धर्मयुद्ध होगा, जिसमें हम जीत हासिल करेंगे।

पार्टी के चुनाव-चिह्न् के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि चुनाव आयोग में पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। सिंबल के लिए तीन विकल्प दिए गए हैं, जिनमें से किसी एक को चुनाव आयोग मंजूरी देगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें