बीजेपी एमपी को उन्ही की पार्टी के मंत्री का जबाव, कहा ‘जिन्ना थे राष्ट्र निर्माण करने वाले देशभक्त’

लखनऊ। अलीगढ मुस्लिम युनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर लगे होने पर आपत्ति जताने वाले अलीगढ के सांसद सतीश गौतम को उन्ही की पार्टी की सरकार के मंत्री ने जबाव दे दिया है।

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद ने एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगे होने को लेकर सवाल उठाते हुए यूनिवर्सिटी कुलपति को पत्र लिखकर पूछा था कि ऐसी क्या मजबूरी हो गई थी कि जिन्ना की तस्वीर लगानी पड़ गई। सतीश गौतम ने कहा था कि भारत के विभाजन के बाद पाकिस्तान के संस्थापक की तस्वीर लगाने का कोई औचित्य नहीं है।

एएमयू अलीगढ में जिन्ना की तस्वीर लगे होने पर बीजेपी सांसद सतीश गौतम की आपत्ति पर योगी आदित्यनाथ के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी सांसद सतीश गौतम की आपत्ति को बकवास करार देते हुए जिन्ना को राष्ट्र निर्माण करने वाला देशभक्त बताया है।

स्वामी ने कहा है कि देश के विभाजन से पहले जिन्ना ने भी इस देश के लिए योगदान दिया था। उन्होंने कहा, ‘जो इस प्रकार से बकवास भरे बयान देता है, चाहे वह हमारे सांसद विधायक दें या किसी अन्य दल के दें, लोकतंत्र में उसकी कोई मान्यता नहीं है।

मौर्या ने कहा कि जिन भी महापुरुषों का योगदान इस राष्ट्र के निर्माण में रहा है, अगर उन पर कोई अंगुली उठाता है तो हम समझते हैं कि बहुत घटिया सोचता है। देश के विभाजन से पहले जिन्ना का भी योगदान इस देश में रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें