बीजेपी एमएलए बोले ‘3 बच्चो की मां के साथ कौन रेप करेगा’, महिला आयोग देगा नोटिस

नई दिल्ली। उन्नाव रेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के समर्थन में बयान देने वाले बलिया के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह अपने बयान पर फंसते नज़र आ रहे हैं।

बलिया से बीजेपी विधायक ने उन्नाव रेप मामले में आरोपी बीजेपी एमएलए का बचाव करते हुए कहा था कि बलिया के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि तीन बच्चो की मां के साथ कौन रेप करेगा।

सुरेंद्र सिंह के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने बलिया के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के खिलाफ गलत बयानबाजी को लेकर नोटिस जारी करने का फैसला किया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि उन्नाव गैंगरेप की पीड़िता को लेकर विधायक सुरेंद्र सिंह ने आपत्तिजनक बयान दिया है, इस पर हम उन्हें नोटिस भेजने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह पत्र (नोटिस) उन्हें इसलिए भेजा जा रहा है ताकि उन्नाव की बलात्कार पीड़िता के बारे में उनके असंवेदनशील बयान को लेकर विस्तृत जानकारी मिल सके।

इससे पहले कल उन्नाव रेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने नाटकीय ढंग से एसएसपी आवास पहुंचकर सरेंडर कर दिया था। आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।

आरोपी विधायक पर उन्नाव के माखी थाने में बुधवार देर रात आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके साथ यूपी सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश भी कर दी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *