बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट आने से पहले ही इस सांसद ने ले लिया सपा से टिकिट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज अपने 180 उम्मीदवारों के नाम वाली पहली सूची जारी करने जा रही है। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले ही टिकिट कटने के अंदेशे से पार्टी के कई सांसदों ने दूसरी पार्टियों में अपनी टिकिट की हामी भरवा ली है।

उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद से बीजेपी सांसद श्यामचरण गुप्ता पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले ही समाजवादी पार्टी की साईकिल पर सवार हो गए हैं और समाजवादी पार्टी ने उन्हें बांदा से टिकिट दे दिया है। श्यामाचरण गुप्त पहले भी समाजवादी पार्टी से सांसद रह चुके हैं।

वहीँ बीजेपी आज 180 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है। माना जा रहा है कि इनमे कम से कम 20 पार्टी सांसदों का टिकिट काटना तय है। टिकिट करने के अंदेशे से कई बीजेपी सांसदों ने पहले ही दूसरी पार्टियों में अपने लिए टिकिट की हामी भरवा ली है।

जानकारों की माने तो बीजेपी द्वारा टिकिट काटे जाने के बाद पार्टी के कई सांसद इधर से उधर हो सकते हैं। वहीँ उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसद साक्षी महाराज अपना टिकिट कटने के अंदेशे से पार्टी को पहले ही धमकी दे चुके हैं। साक्षी महाराज ने कहा था कि यदि उनका टिकिट कटता है तो पार्टी को इसका बदला पराजय से चुकाना पड़ेगा।

माना जा रहा है कि बीजेपी सर्वाधिक टिकिट उत्तर प्रदेश के सांसदों के काटने जा रही है। गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने सांसदों के कामकाज को लेकर रिपोर्ट मनवाई थी। इस रिपोर्ट में जिन सांसदों का कामकाज ख़राब आया है पार्टी उनका टिकिट काट सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें