बीआरडी अस्पताल मामले में गिरफ्तार डॉक्टर कफील जमानत पर रिहा

गोरखपुर। बीआरडी अस्पताल में 30 बच्चों की मौत से जुड़े और भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार डॉ. कफील खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बुधवार को जमानत दे दी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस यशवंत वर्मा की एकल पीठ ने डॉ कफील की जमानत याचिका मंजूर करते हुए कहा कि इस मामले में पहले ही आरोप पत्र दायर हो चुका है। ऐसे में कस्टडी की कोई जरूरत नहीं है।

बता दें कि पिछले साल अगस्त में गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों के मौत के मामले में डॉक्टर कफील खान करीब आठ महीने से गोरखपुर जेल में बंद थे।

अगस्त 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से हुई 30 बच्चों की मौत मामले में डॉ. कफील समेत नौ लोग आरोपी हैं।

बता दें कि हादसे के बाद सोशल मीडिया पर डॉ. कफील हीरो की तरह सामने आए थे। लेकिन बाद में उन पर लापरवाही का आरोप लगा। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120-B, 308 और 409 के तहत डीजी मेडिकल एजुकेशन ने मामला दर्ज करवाया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *