बिहार में महागठबंधन के लिए आज बैठक, कुशवाहा भी हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के गठजोड़ महागठबंधन के लिए आज बिहार में बैठक हो रही है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस, राष्ट्रीय जनतादल के प्रतिनिधियों के अलावा लोकतान्त्रिक जनता दल नेता शरद यादव और जीतनराम मांझी के अलावा हाल ही में एनडीए से अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल हो सकते हैं।

माना जा रहा है कि आज होने जा रही बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम बातचीत हो सकती है। साथ ही बिहार एनडीए में पैदा हुई रार के बारे में भी चर्चा होगी।

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए में एकबार फिर उलझाव पैदा हो रहा है। लोकसमता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा द्वारा हाल ही में एनडीए छोड़ने के एलान किये जाने के बाद अब लोक जनशक्ति पार्टी नेता चिराग पासवान ने भी अपने सुर बुलंद किये हैं।

अभी हाल ही चिराग पासवान ने बीजेपी की यह कह कर आलोचना की थी कि राम मंदिर एनडीए का नहीं बल्कि बीजेपी का मुद्दा है। उन्होंने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो के परिणामो पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी तारीफ़ की। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकजनशक्ति पार्टी को भी अब एनडीए में घुटन महसूस होने लगी है।

बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में पैदा हुई रार अभी थमती दिखाई नहीं दे रही। लोकसमता पार्टी के बाद अब लोकजबशक्ति पार्टी ने भी सीटों के बंटवारे को लेकर असंतोष व्यक्त किया है और 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम दिया है।

फ़िलहाल देखना है कि आज बिहार में होने जा रही महागठबंधन की बैठक में लोकसमता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहते हैं अथवा नहीं। इसके बाद ही साफ़ हो सकेगा कि बिहार महागठबंधन में कांग्रेस, राजद, लोकतान्त्रिक जनता दल और जीतनराम मांझी की पार्टी के अलावा भी कोई पार्टी शामिल होती है अथवा नहीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें