बिहार में टूट के कगार पर एनडीए: बीजेपी नेता ने कहा ‘अब नीतीश नहीं बीजेपी का हो सीएम’

पटना। बिहार में बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के बीच पिछले कुछ समय से चल रही खींचतान से पैदा हुई आपसी फूट उजागर हो गयी है। बीजेपी नेता संजय पासवान ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।

संजय पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम की कुर्सी लंबे समय से संभाल रखी है। अब नीतीश कुमार के चेहरे पर नहीं पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर वोट मिलता है, इसीलिए नीतीश कुमार को अब सीएम की कुर्सी बीजेपी के लिए खाली कर देनी चाहिए।

गौरतलब है कि बिहार में जदयू के नेतृत्व वाली जदयू बीजेपी सरकार है। लोकसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था।

यूँ तो बीजेपी और जेडीयू के बीच तकरार लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद ही शुरू हो गयी थी। केंद्र में मोदी सरकार -2 के मंत्रिमंडल में नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड को एक मंत्री पद का ऑफर मिला था जिसे नीतीश कुमार ने यह कहकर ठुकरा दिया था कि भविष्य में जदयू का कोई व्यक्ति मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगा।

बताया जाता है कि बिहार में बीजेपी और जदयू के बीच लम्बे समय से खींचतान मंची है। बिहार से बीजेपी के कई सांसद जो केंद्र में मंत्री भी हैं जनता दल यूनाइटेड को तरजीह नहीं देते। इतना ही नहीं बीजेपी की तरफ से नीतीश केबिनेट में शामिल कुछ मंत्री अनावश्यक बयान देते रहे हैं। जिनके चलते बीजेपी और जदयू के बीच खाई और गहरी होती जा रही है।

यही कारण है कि झारखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले जब नीतीश कुमार ने झारखण्ड में बीजेपी के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने का एलान कर दिया तो बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के बीच गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो गयीं। फिलहाल देखना है कि बीजेपी और जदयू के बीच चल रही खींचतान बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावो तक क्या रंग लाती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें