बापू के पुतले पर चलायी थीं गोली, दो गिरफ्तार

अलीगढ़। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर अलीगढ में हिन्दू महासभा ने बेहद शर्मनाक कृत्य को अंजाम देते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का पुतला बनाकर उस पर गोलियां दागी और बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे के समर्थन में नारे लगाए।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आयी अलीगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में हिन्दू महासभा के दो कार्यकर्ताओं मनोज और अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि हिंदू महासभा ने बुधवार को नाथूराम गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की हत्या का चित्रण किया था। इसमें हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे ने बकायदा मीडियाकर्मियों के सामने बापू की हत्या करने के फोटो खिंचवाए। इस दौरान बापू के पुतले को नकली पिस्टल से तीन गोलियां मारी गईं और नाथूराम गोडसे अमर रहे के नारे लगाए गए थे।

पुलिस के मुताबिक इस मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं में 8 लोगों को नामजद किया गया है और 4 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है बाकी की गिरफ़्तारी भी जल्द होगी।

जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा मामला दर्ज किये जाने की खबर के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने वाली हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव शकुन पांडे अपने आवास पर नहीं हैं। पुलिस कार्रवाही के भी से उसने रातोरात अपना ठिकाना बदल दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...