बहुमत की तरफ बढ़ रही बीजेपी, कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस को झटका

नई दिल्ली: कर्नाटक में विधानसभा चुनावो के लिए वोटों की गिनती का काम जारी है . शुरूआती रुझानो में लगातार बड़ी उलटफेर हो रही है. ताजा रुझानो के अनुसार बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है और वह बहुमत हासिल करने की तरफ बढ़ रही है .

वहीँ राज्य में कांग्रेस और जनता दल सेकुलर को बड़ा झटका लगा है . ताजा रुझानो के अनुसार बीजेपी के उम्मीदवार 112 सीटों पर आगे चल रहे हैं .वहीँ सत्ताधारी कांग्रेस 64 और जेडीएस के उम्मीदवार 44 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं .

रुझानो को देखकर पता चलता है कि बीजेपी ने राज्य में ज़बरदस्त वापसी की है और वह अपने बूते सरकार बनाने जा रही है . बेंगलुरु में बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल है वहीँ कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा पसरा है .

पूरे चुनाव के दौरान कहीं से भी ऐसा प्रतीत नही हो रहा था कि बीजेपी अपने बूते राज्य में सरकार बना पाएगी .यहाँ तक कि अधिकांश एग्जिट पोल भी कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी कर रहे थे .

जानकारों की माने तो कर्नाटक चुनाव परिणामो का सीधा असर 2019 और उससे पहले होने वाले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावो पर भी देखने को मिल सकता है .

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें