बसपा म प्र में अकेले और छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बसपा के बीच शुरू हुई गठबंधन की बात टूटने के बाद अब बहुजन समाज पार्टी ने मध्य प्रदेश में अकेले और छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का एलान किया है।

मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का एलान किया है। पार्टी ने आज विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों के नामो वाली पहली सूची जारी कर दी है।

वहीँ लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बसपा सुप्रीमो मायावती और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने यह ऐलान किया है। छत्तीसगढ़ में बीएसपी जोगी कांग्रेस को अपना समर्थन देगी। इस बात की घोषणा आज मायावती ने लखनऊ में की। मायावती ने बताया कि छत्तीसगढ़ की 90 में 55 सीटों पर जनता कांग्रेस चुनाव लड़ेगी जबकि 35 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी।

मध्य प्रदेश में जारी हुई 22 उम्मीदवारों के नाम की सूची:

जारी सूची के अनुसार, मुरैना जिले के सबलगढ़ से लाल सिंह केवट, अम्बाह से सत्य प्रकाश, भिंड से संजीव सिंह कुशवाह, सेवढ़ा से लाखन सिंह यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव, अशोकनगर से बाल कृष्ण महोबिया, छतरपुर जिले के चंदला से पुष्पेंद्र अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के अनुसार, दमोह के पथरिया से राम बाई परिहार, जबेरा से डेलन सिंह धुर्वे, सतना के रैगांव से उषा चौधरी, अमर पाटन से छंगे लाल कोल, रामपुर बघेलान से रामलखन सिंह पटेल, रीवा के सिरमौर से राम गरीब कोल, सेमरिया से पंकज सिंह पटेल, देवतलाब से सीमा सिंह, मनगंवा से शीला त्यागी, सिंगरौली के चितरंगी से अशोक गौतम, शहडोल के धोहनी से अवध प्रताप सिंह, उमरिया के बांधवगढ़ से शिव प्रसाद कोल, कटनी के बहोरीबंद से गोविंद पटेल और जबलपुर के सीहोरा से बबीता गोटिया को उम्मीदवार बनाया है।

बसपा के उम्मीदवारों की यह सूची राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी रामअचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के दस्तखत से जारी की गई है।

छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी होंगे सीएम :

आज लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा, “जोगी कांग्रेस के साथ हमलोग छत्तीसगढ़ में गठबंधन कर रहे हैं। हमारी गठबंधन की सरकार बनेगी। हमने तय किया है कि हमारी पार्टी की सरकार छत्तीसगढ़ में बनेगी तो हमारे मुख्यमंत्री अजीत जोगी होंगे। हमारे बीच सीटों का गठबंधन हो गया है। जल्द ही इसकी विस्तृत जानकारी दे दी जाएगी। हमारा गठबंधन बीजेपी और कांग्रेस दोनों को हराने में सक्षम है।”

अजीत जोगी ने कहा, “मैं मायावती जी का आभारी हूं कि उन्होंने छत्तीसगढ़ को गठबंधन के लिए पहले चुना है। हमारी पार्टी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने में सक्षम है। हम लोग साथ चुनाव लड़ेंगे।”

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें