बसपा के उम्मीदवारों की लिस्ट वायरल, अलीगढ सीट सपा के खाते में!

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार की सूची वायरल होने से हड़कंप मच गया है। हालाँकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 38 उम्मीदवारों के नाम लिस्ट असली है या फ़र्ज़ी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लिस्ट को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये बहुजन समाज पार्टी के उन 38 उम्मीदवारों के नाम हैं जो 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकिट पर चुनाव लड़ेंगे। बसपा के लेटरहैड पर जारी उम्मीदवारों की लिस्ट पर बसपा आर एस कुशवाहा के हस्ताक्षर हैं और इस पर 13 जनवरी की तारीख लिखी है।

इस लिस्ट में सहारनपुर से बसपा प्रमुख मायावती का नाम लिखा है। वहीँ इस सूची में मुज़फ्फरनगर से कादिर राणा, मेरठ से हाजी याकूब कुरैशी, बिजनौर से रूचि वीरा, मुरादाबाद से अतीक अहमद, गाज़ियाबाद से अमरपाल शर्मा, गौतम बुद्ध नगर से नरेंद्र भाटी, बुलंदशहर से कमलेश वाल्मीकि, हाथरस से ब्रजमोहन राही, आगरा से कुंवर चंद, फतेहपुर सीकरी से सीमा उपाध्याय, आजमगढ़ से अकबर अहमद डम्पी और आंबेडकर नगर से राजेश पांडे सहित कुल 38 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

इस सूची में अलीगढ लोकसभा का नाम शामिल नहीं हैं। हालाँकि पिछले लोकसभा चुनाव में यहाँ बसपा दूसरे नंबर पर रही थी। इसलिए कयास लगने शुरू हो गए हैं कि अलीगढ की सीट समाजवादी पार्टी के खाते में जा रही है।

लोकभारत सोशल मीडिया में वायरल हो रही बसपा उम्मीदवारों की सूची की सत्यता की पुष्टि नही करता। अगर यह सूची सही है तो बसपा को सोचना पड़ेगा कि आखिर किस तरह ये लिस्ट सोशल मीडिया तक पहुंची।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें