अपराध

बच्चा तस्करी मामले में भाजपा सांसद रूपा गांगुली से पूछताछ

कोलकाता। बच्चा तस्करी मामले में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से सीआईडी ने पूछताछ की। रूपा ने मामले को राजनीतिक प्रतिशोध का हिस्सा बताते हुए इसके मुख्य आरोपी के बारे में किसी जानकारी के न होने पर सवाल उठाया।

रूपा से सीआईडी ने उनके आवास पर दो घंटे तक पूछताछ की। बच्चा तस्करी मामले की आरोपी भाजपा की महिला शाखा की पूर्व नेता जलपाईगुड़ी की जूही चौधुरी से उनके कथित संबंध को लेकर पूछताछ की गई। यह मामला 19 फरवरी को उस वक्त सामने आया जब जलपाईगुड़ी पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई।

पूछताछ के बाद रूपा ने कहा, “यह राजनीतिक बदले से की गई कार्रवाई है, मैं यह जानती हूं। मैं इस मामले में पहले दिन से मुखर रही हूं। मैं चाहती हूं कि इस मामले का निपटारा जल्द से जल्द किया जाए। हमारी पार्टी कार्यकर्ता को गलत तरीके से इसमें फंसाया गया है।”

राजनीतिक नेताओं और राज्य सरकार के कुछ अधिकारियों की मामले में गिरफ्तारियों के बाद इसमें भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली का नाम सामने आया। जूही चौधुरी ने फरवरी में अपनी गिरफ्तारी के बाद कथित रूप से रूपा गांगुली से अपने संबंधों का खुलासा किया था। विजयवर्गीय का भी नाम सामने आया जिसके बाद राज्य में काफी राजनीतिक गहमागहमी रही।

बता दें कि गोद लेने के फर्जी मामलों की आड़ में 17 बच्चों को बेचे जाने के मामले में सीआईडी ने छह लोगों को गिरफ्तार किया हुआ है। एजेंसी का कहना है कि उसे एक डायरी मिली है जिसमें जूही के तस्करों से संबंध का जिक्र है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top